ख्वाजा मॉडल क्रिकेट एकेडमी बनी स्वर्गीय श्री पृथ्वी राज कोहली की याद में संपन्न प्रथम द हंड्रेड कप विजेता ।

आज हुए बेहद रोमांचक फाइनल मुकाबले में ख्वाजा मॉडल एकेडमी ने एमआई क्रिकेट एकेडमी को 12 रनो से हराकर खिताब अपने नाम किया।आयोजन सचिव शराफत खान, तथा प्रतियोगिता कमिश्नर श्री अंबुज जैन के अनुसार पहले खेलते हुए ख्वाजा मॉडल स्कूल की पूरे टीम मात्र 69 रनो पर ऑल आउट हो गई।एमआई क्रिकेट एकेडमी तरफ से स्नेहा उबाना, रोशेल, निमित, प्रभव व अनुराग ने क्रमश 2/2 विकेट लिए।

जवाबी पारी खेलने उतरी एमआई क्रिकेट एकेडमी की पूरी टीम मात्र 57 रनो पर ऑल आउट हो गई।
ख्वाजा मॉडल एकेडमी के नईम खान, हिमांग डोलिया और मनोज गुर्जर ने 2/2 विकेट लिए। और इस रोमांचक मुकाबले को अपने नाम किया।
फाइनल के मैन ऑफ द मैच हिमांग ढोलिया रहे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by DNS News (@dnsnews24)

 

इस प्रतियोगिता के बेस्ट बैटर आर्यमन बल्लभ, बेस्ट बॉलर प्रभव गौर, बेस्ट फील्डर तरुण रामचंदानी, बेस्ट विकेट कीपर दिगवीर सिंह रहे।
जबकि प्रतियोगिता का मैन ऑफ द सीरीज का पुरुस्कार अनुराग लखन को दिया गया।

आज, एलएमपीएस क्रिकेट ग्राउंड पर ऐतिहासिक हंड्रेड कप क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन हुआ। यह प्रतियोगिता अजमेर जिले में पहली बार आयोजित की गई। प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि कोहली स्पोर्ट्स एंड होजरी के ओनर श्री प्रतीक कोहली रहे, विशिष्ट अथित्यो में राजश्री राठौड़ हेल्थ एंड वेलनेस कोच, मयंक श्रीमाली फाउंडर सक्सेस एकेडमी, आर्यन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के फाउंडर श्री अमर पाल सिंह शेखावत, जिन्होंने खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर प्रतियोगिता की शुरुआत की।

प्रतियोगिता में  रूटस क्रिकेट अकादमी, एमआई क्रिकेट अकादमी, फ्रेंड्स क्रिकेट क्लब, रॉयल क्रिकेट क्लब, ख्वाजा मॉडल क्रिकेट क्लब, और मंगल न्यूटन स्कूल, अर्जुन स्पोर्ट्स एकेडमी अजमेर रॉयल क्रिकेट अकादमी की टीमें भी भाग लिया।

यह प्रतियोगिता मे14 वर्ष के बच्चों के लिए एक विशेष टूर्नामेंट है, जहां एक टीम सिर्फ हंड्रेड बॉल्स खेलती है और हर बॉलर एक ओवर में सिर्फ 5 बाल डाल सकता है। इस अनूठी प्रतियोगिता ने अजमेर जिले में क्रिकेट के प्रेमी बच्चों के लिए नई राह खोली है, जहां उन्हें अपनी टीम के साथ साझा करते हुए अपने हुनर का परिचय करने का अवसर मिला हैं।

यह प्रतियोगिता नहीं सिर्फ खेल क्षेत्र में माहिर खिलाड़ियों को मौका देने का साधन है, बल्कि इससे अजमेर जिले में क्रिकेट के प्रति रुझान को बढ़ावा मिलेगा। बच्चों में खेल की भावना और साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए यह एक अद्वितीय पहल है।इस प्रतियोगिता से सबको एक नया आदर्श मिला, जहां स्पोर्ट्समैनशिप, टीमवर्क, और उत्साह की ऊँचाई पर पहुंचने का मौका मिलेगा। आने वाले दिनों में होने वाली प्रतियोगिता से हम सभी को और भी रोमांचक और जनकराहित खेलों की उम्मीद है।प्रतियोगिता एकलव्य स्पोर्ट्स प्रमोशन एंड मैनजमेंट इंस्टीट्यूशन द्वारा आयोजित की गई।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *